पॉलिटिकल पार्टी बनाएंगे रजनीकांत, कहा- अगले असेंबली इलेक्शन में सभी सीटों पर होंगे हमारे कैंडिडेट

0
81

पॉलिटिकल पार्टी बनाएंगे रजनीकांत, कहा- अगले असेंबली इलेक्शन में सभी सीटों पर होंगे हमारे कैंडिडेट

नई दिल्ली.तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने रविवार को नई पॉलिटिकल पार्टी बनाने का एलान कर दिया। रजनीकांत पिछले पांच दिन से अपने फैन्स मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने पहले ही एलान कर दिया था कि वो 31 दिसंबर को अपना सियासी प्लान बताएंगे। उन्होंने कहा- तमिलनाडु के अगले असेंबली इलेक्शन से पहले मैं अपनी पॉलिटिकल पार्टी बनाउंगा। हमारी पार्टी राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तमिलनाडु में विधानसभा 234 सीटें हैं। माना जाता है कि तमिलनाडु की हर विधानसभा में रजनीकांत के 25 से 30 हजार फैन्स या समर्थक हैं।

हमारा मजाक बनाया जा रहा है
– फैन्स से बातचीत में रजनीकांत ने कहा- आज की बात करें तो डेमोक्रेसी की हालत बहुत अच्छी नहीं है। दूसरे राज्य हमारा (तमिलनाडु) का मजाक उड़ा रहे हैं। अगर आज भी मैं ये फैसला (सियासत में जाने का) नहीं लेता हूं तो खुद को कसूरवार मानूंगा।
– रजनीकांत ने कहा- लोकतंत्र के नाम पर नेता हमारी ही जमीन पर हमारा ही पैसा लूट रहे हैं। हमको बुनियाद ही सुधारनी होगी। रजनीकांत ने कहा- सत्य, परिश्रम और विकास हमारी पार्टी के तीन मंत्र होंगे।
जनता का समर्थन जरूरी
रजनीकांत ने कहा- मैंने पॉलिटिक्स में आने का फैसला कर लिया है। यह लंबे वक्त से टल रहा था। रजनीकांत ने यह एलान चेन्नई के श्री राघवेन्द्र कल्याण मंडपम में किया। इस दौरान उनके फैन्स ने तालियां बजाकर उनके फैसले का स्वागत किया।
– इस सुपरस्टार ने इस मौके पर ज्यादा ट्रांसपेरेंट और ईमानदार पॉलिटिकल सिस्टम बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ये काम मुश्किल जरूर है, लेकिन अगर जनता का समर्थन और भगवान का आशीर्वाद मिलता है तो इस मुमकिन बनाया जा सकता है।
मीडिया से डर लगता है
– रजनीकांत ने कहा- मुझे सियासत में जाने से नहीं बल्कि मीडिया से डर लगता है। इस मामले में अभी मैं बच्चा ही तो हूं। मीडिया के मामले में मुझे अब ज्यादा अलर्ट और एक्टिव रहना होगा। रामास्वामी सर इस बारे में मुझे बताते थे। आज उनकी कमी महसूस हो रही है।
बीजेपी को होगा फायदा
– सीनियर जर्नलिस्ट आर. राजगोपाल ने एक टीवी चैनल से कहा- रजनीकांत का यह फैसला चौंकाने वाला है। उनके नरेंद्र मोदी और अमित शाह से बहुत अच्छे संबंध हैं। वो मोदी के मुरीद माने जाते हैं। यह तय मानकर चलिए कि रजनीकांत भले ही अलग पार्टी बनाएं लेकिन उनके इस फैसले से फ्यूचर में बीजेपी को ही फायदा होगा। एआईएडीएमके के पास जयललिता के बाद कोई ऐसा नेता नहीं है जो अपने नाम पर ही चुनाव जितवा दे। रजनीकांत को कमल हासन से चैलेंज मिल सकता है लेकिन यह सिर्फ नाम का होगा क्योंकि रजनीकांत चार साल से पॉलिटिक्स में हैं। अब सिर्फ उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का एलान किया है। रजनी के मुकाबले कमल हासन का कद कम से कम सियासी तौर पर तो बहुत छोटा है।
– बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- यह सिर्फ मीडिया हाइप है। उन्होंने सिर्फ राजनीति में आने की बात कही है। उनके पास कोई दस्तावेज नहीं हैं। इस मामले में वो अनपढ़ हैं। जबकि तमिलनाडु की जनता समझदार है।
फैन्स से मुलाकात का आज आखिरी दिन
– रजनीकांत पिछले पांच दिन से अपने फैन्स से मुलाकात कर रहे हैं। मंगलवार को फैन्स से मुलाकात के पहले दिन रजनीकांत ने कई सवालों के जवाब दिए और फोटो सेशन में भी हिस्सा लिया था। इस दौरान फैन्स उनके समर्थन में नारेबाजी भी करते रहे।
– तब रजनीकांत ने कहा था- मैं फिलहाल ये तो नहीं कह रहा कि मैं पॉलिटिक्स ज्वाइन करूंगा। लेकिन इसके बारे में आखिरी फैसला 31 दिसंबर को बताऊंगा।
– रजनीकांत बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। अमिताभ बच्चन के साथ वो ‘अंधा कानून’, गिरफ्तार और ‘हम’ फिल्म में नजर आ चुके हैं।
तैयारी भी तो करनी पड़ती है
– इसी दौरान सियासत में एंट्री करने पर रजनीकांत ने कहा था- जंग के मैदान में उतरने से पहले तैयारी तो करनी ही पड़ती है। अगर वहां जा रहे हैं तो जीतने की उम्मीद लेकर ही जाते हैं, नहीं तो वहां जाने का कोई मतलब ही नहीं है। लेकिन हमें जंग के लिए तैयार रहना चाहिए।
– उन्होंने आगे कहा था- जंग का मतलब चुनाव जीतना है। लेकिन क्या वो अभी होने ही वाले हैं? इस मौके पर रजनीकांत ने तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता को भी याद किया था। उन्होंने कहा- मुझे बहुत खुशी हुई थी जब जयललिता मुझसे मिलने मेरे घर आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here