पासपोर्ट बनाने की है जल्दी तो चले आइए इस मेले में, हाथों हाथ होगा काम

0
73

पासपोर्ट बनाने के लिए परेशान हो रहे हैं तो आपकी मुश्किल आसान हो गई है। जगह जगह चक्कर काटने के बजाए अब सीधे यहां चले आएं।क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में 30 दिसंबर को पासपोर्ट मेला आयोजित होगा। उत्तराखंड के सभी 13 जिलों के आवेदक मेले में पासपोर्ट बनाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पासपोर्ट कार्यालय से आवेदकों की अपाइंटमेंट सूची 27 दिसंबर की शाम चार बजे जारी की जाएगी। जिनका अपाइंटमेंट होगा उन्हीं के पासपोर्ट बनाए जाएंगे।पासपोर्ट बनवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पासपोर्ट आवेदन के बाद आवेदक को क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में बुलाया जाता है। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ऋषि अंगरा के मुताबिक पासपोर्ट मेले के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

फीस ऑनलाइन के अलावा स्टेट बैंक आफ इंडिया के चालान से भी जमा कर सकता है। उन्होंने बताया कि आवेदकों का अपाइंटमेंट 27 दिसंबर की शाम को कंप्यूटर प्रणाली से किया जाएगा। जिनका नाम चयनित होगा उनकी लिस्ट वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।अपाइमेंट वाले आवेदकों को अंगुलियों के बायोमैट्रिक निशान, फोटो खिंचवाने पासपोर्ट मेले में आना होगा। अपने साथ अपाइंटमेंट स्लिप का प्रिंट आउट, सभी दस्तावेजों की मूल प्रतियां, दस्तावेजों की फोटो प्रतियां, फीस भुगतान की रसीद लेकर पहुंचाना होगा।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी के मुताबिक पासपोर्ट मेले के दिन तत्काल श्रेणी और ऑनलाइन होल्ड आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।अधिक जानकारी के लिए संपर्क सूत्र : टेलीफोन नंबर 0135-2652160 और 2652165

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here