कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद राहुल गांधी आज पार्टी MP-MLAs को देंगे डिनर

0
45

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी रविवार शाम को दिल्ली में पार्टी नेताओं को डिनर देंगे। इसके लिए सभी कांग्रेस सांसद, विधायक, स्टेट कमेटी के नेता और पदाधिकारियों को इन्विटेशन भेजा गया है। राहुल (47) कांग्रेस पार्टी के चुनाव में प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए निर्विरोध चुने गए थे। शनिवार को कांग्रेस हेडक्वार्टर में चुनाव अधिकारी एम रामचंद्रन ने उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किया। वह इस पोस्ट को संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे और कांग्रेस के 60वें मेंबर हैं। उनसे पहले सोनिया गांधी 19 साल (1998-2017) कांग्रेस प्रेसिडेंट रहीं। राहुल 2013 में पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट बने थे।

देश में हिंसा और आग फैला रही है BJP: राहुल

कांग्रेस हेडक्वार्टर में शनिवार को कार्यभार संभालने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा- ”एक बार आग लग जाती है तो उसे बुझाना बहुत मुश्किल होता है। यही हम बीजेपी के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। एक बार आपने देश में आग लगा दी। उसको बुझाना बहुत मुश्किल है। आज बीजेपी के लोग पूरे देश में आग और हिंसा को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसे रोकने के लिए पूरे देश में सिर्फ एक शक्ति है और वो है कांग्रेस पार्टी।” (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले नेहरू-गांधी परिवार को छठे मेंबर
कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले राहुल नेहरू-गांधी परिवार को छठे मेंबर हैं। उनसे पहले मोती लाल नेहरू (1919 में 58 की उम्र में), जवाहर लाल नेहरू (1929 में 40 की उम्र में), इंदिरा गांधी (1959 में 42 की उम्र में), राजीव गांधी (1985 में 41 साल की उम्र में), सोनिया गांधी (1998 में 52 की उम्र में) कार्यभार संभाला था।
132 साल पुरानी कांग्रेस में नेहरू-गांधी परिवार 44 साल अध्यक्ष रहा। इन 44 साल में से 25 साल मोतीलाल नेहरू से राजीव गांधी तक कांग्रेस प्रेसिडेंट रहे।
जनवरी, 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष चुने गए थे राहुल, तब से कांग्रेस करीब 27 चुनावों में हारी। कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने वाले राहुल 60वें व्यक्ति हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here