गुजरात चुनाव: मोदी की आज 3 तो राहुल की 4 रैलियां, सिक्युरिटी के चलते दोनों के रोड शो कैंसल

0
141

अहमदाबाद। गुजरात में दूसरे फेज के चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों का चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच चुका है। नरेंद्र मोदी सोमवार को पाटण, नडियाड और अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर जनसभाएं करेंगे। वहीं राहुल थराड, वीरमगाम, मुवाल और गांधीनगर में 4 सभाएं करेंगे। वहीं, सिक्युरिटी कारणों के चलते मंगलवार को मोदी और राहुल का रोड शो कैंसल कर दिया गया है। बता दें कि 14 दिसंबर को गुजरात में दूसरे फेज का चुनाव है। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।
मोदी का कांग्रेस पर निशाना
रविवार को पालनपुर की रैली में मोदी ने मणिशंकर अय्यर पर तीसरी बार निशाना साधा। उन्होंने कहा, “गुजरात का अपमान करने वाले मणिशंकर अय्यर ने पाक के हाईकमिश्नर से सीक्रेट मुलाकात की थी। इसकी क्या वजह थी? पाकिस्तान में पूर्व में मिलिट्री-इंटेलिजेंस में ऊंचे पदों पर रहने वाले आखिर क्यों ये लिखते हैं कि हमें अहमद पटेल को सीएम बनवाने में मदद करनी चाहिए।”
– वडोदरा में नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि सेना ने मुंबई पर हुए 26/11 के आतंकी हमले के बाद सीमापार सर्जिकल स्ट्राइक की परमिशन मांगी थी। लेकिन तब कांग्रेस सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी। उन्होंने कहा कि सेना के एक बड़े अफसर ने कहा है कि जब मुंबई में हमला हुआ था तो ताज होटल पर हमले के बाद तब पीएम मनमाेहन सिंह से यह इजाजत मांगी गई थी, पर उन्होंने ‘देखता हूं, बताता हूं’ वाला रवैया अपनाया। मनमोहन सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।
बीते हफ्ते कांग्रेस नेता मणिशंकर ने कहा था, “मोदी नीच किस्म का आदमी है।” इसके बाद मोदी समेत पूरी बीजेपी आक्रामक हो गई थी। राहुल ने मणिशंकर से माफी मांगने को कहा। बाद में अय्यर को पार्टी से सस्पेंड भी कर दिया गया।
राहुल बोले- मोदीजी के मीठे शब्द बोलो
रविवार को ही राहुल गांधी ने गुजरात के डाकोर में कहा, “मोदीजी प्रधानमंत्री हैं, उनके खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग मत करिए। आप लोग कांग्रेसी हैं, प्यार से बात करिए। मीठे शब्द प्रयोग करो और उनको भगाओ।”
“कल मैंने मोदीजी का भाषण सुना। उसमें मोदीजी ने 90% मोदीजी की बात की। मोदीजी ने देश के सभी चोरों का पैसा सफेद कर दिया। उन्होंने कहा था कि आप लोगों के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए आएंगे। आप लोगोें को 15 पैसे भी नहीं मिले।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here