नरेंद्रभाई गले लगाना काम नहीं आया: हाफिज की रिहाई पर राहुल गांधी का तंज

0
121

अहमदाबाद। लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद की पाकिस्तान में की गई रिहाई को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट में लिखा कि नरेंद्रभाई का डोनाल्ड ट्रम्प को गले लगाना काम नहीं आया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी सेना को लश्कर को फंड देने के आरोप में क्लीनचिट दे दी है।
नरेंद्रभाई, बात नहीं बनी। आतंक का मास्टरमाइंड आजाद है। ट्रम्प ने पाक सेना को लश्कर की फंडिंग में क्लीनचिट दे दी है। गले लगाने की पॉलिसी नाकाम हो गई। फौरन और गले लगाने की जरूरत है।
बता दें कि हाफिज सईद 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। पाक सेना पर टेरर फंडिंग के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन हाल ही में अमेरिका ने पाक सेना को इन आरोपों में क्लीनचिट दे दी है। इससे भारत की उम्मीदों को झटका लगा है।
हक्कानी के खिलाफ कार्रवाई, लश्कर का नाम हटा
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अमेरिकी संसद ने एक बिल पास किया है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना को हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। इस काम में उसे अमेरिकी सेना और अफगानिस्तान की सेना की मदद मिलेगी। इस बिल में लश्कर के खिलाफ कार्रवाई का जिक्र नहीं है।
बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को हाफिज सईद को जेल से रिहा कर दिया था। इंटरनेशनल लेवल पर पाकिस्तान के इस कदम की काफी आलोचना हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here