पद्मावती: विदेश में रिलीज को लेकर SC में 28 को सुनवाई, ब्रिटिश बोर्ड ने किया पास

0
50

मुंबई. ‘पद्मावती’ एक दिसंबर को विदेशों में रिलीज होगी या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट में 28 नवंबर को सुनवाई होगी। वहीं, ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (BBFC) ने फिल्म 12A सर्टिफिकेट देते हुए UK में रिलीज की परमिशन दे दी है। खास बात यह है कि फिल्म में बोर्ड ने किसी तरह का कट नहीं लगाया है। ये घोषणा ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर की है। बता दें कि पद्मावती पर विवाद के चलते फिल्ममेकर्स ने रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया था।
BBFC के ट्विटर पर फिल्म की डिटेल
टाइप :फीचर
फिल्म ड्यूरेशन : 164 मिनट्स
रिलीज डेट :1/12/2017
BBFC इनसाइट :मॉडरेट वायलेंस और इंजरी डिटेल
जॉनर :ड्रामा
डायरेक्टर :संजय लीला भंसाली
कास्ट :दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर, अदिति राव हैदरी, जिम सर्भ, पद्मावती राव
समरी :पद्मावती हिंदी का एपिक ड्रामा है, जिसमें एक सुल्तान राजपूत महारानी को पाने की कोशिश करता है।
कट :सभी नॉन वर्जन बिना कट के पास।
इंडिया में अभी रिलीज पर सस्पेंस
इंडिया में भी यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन राजपूत कम्युनिटी के विरोध के चलते इसे टाल दिया गया है। संभावित रिलीज डेट 12 जनवरी 2018 बताई जा रही है। हालांकि, अभी इसकी कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं है।
गुजरात में भी बैन की घोषणा
‘पद्मावती’ मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब में पहले ही बैन हो चुकी है। अब गुजरात सरकार ने भी घोषणा की है कि वे अपने यहां इस फिल्म को रिलीज करने की इजाजत नहीं देंगे।
अपने एक स्टेटमेंट में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा, “मैं कई लोगों से मिला हूं, जिनमें फिल्म को लेकर गुस्सा है और वे इसका विरोध कर रहे हैं। फिल्म ने उनकी भावनाएं आहत की हैं और हम उनके नजरिए का सम्मान करते हैं।”
फिल्म पद्मावती को लेकर क्या आपत्ति है?
राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।
राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच इंटीमेट सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है।
लिहाजा, फिल्म को रिलीज से पहले पार्टी के राजपूत प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए।
आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं BBFC के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई पद्मावती की डिटेल और गुजरात सरकार का बैन नोटिफिकेशन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here