राशनकार्ड धारकों के लिए बुरी खबर, अभी इस योजना का नहीं मिलेगा फायदा

0
82

अगर आपके पास भी राशनकार्ड है तो आपके लिए बुरी खबर है। सरकार की ओर से शुरु की गई इस योजना का लाभ अभी आपको नहीं मिलेगा।एपीएल कार्ड धारकों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) का लाभ जल्द मिलने वाला नहीं है, क्योंकि अभी तक प्रदेश के 50 फीसदी कार्ड ही बैंक खातों से जोड़े जा सके हैं। ऊधमसिंह नगर में तो महज 22 प्रतिशत कार्ड ही जोड़े गए हैं।एपीएल कार्ड धारकों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) का लाभ जल्द मिलने वाला नहीं है, क्योंकि अभी तक प्रदेश के 50 फीसदी कार्ड ही बैंक खातों से जोड़े जा सके हैं। ऊधमसिंह नगर में तो महज 22 प्रतिशत कार्ड ही जोड़े गए हैं।

सर्वाधिक चंपावत जिले में 80 प्रतिशत कार्ड बैंक खातों से कनेक्ट कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एपीएल राशन कार्ड धारकों को राज्य खाद्य योजना के तहत डीबीटी का लाभ एक नवंबर से देने की घोषणा की थी।

इसके तहत कार्ड धारक के खाते में हर माह 185 रुपये आने हैं, जिससे कार्डधारक खुले बाजार से खाद्यान्न खरीद सकता है। प्रदेश में 10 लाख 44 हजार 542 एपीएल कार्डधारक हैं।ऐसे कई राशन कार्डधारक हैं जिनका बैंकों में खाता नहीं हैं। ऊधमसिंह नगर के जिला पूर्ति अधिकारी श्याम आर्य ने बताया कि उनके यहां अभी तक 22 प्रतिशत राशन कार्डों में बैंक एकाउंट नंबर फीड किए गए हैं, जबकि देहरादून के डीएसओ विपिन कुमार के अनुसार, जनपद देहरादून में 40 प्रतिशत राशन कार्ड फीड हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here