राहुल गांधी के गढ़ में कांग्रेस इसलिए नहीं लड़ा रही अपना कैंडिडेट, ये है बड़ी वजह

0
78

 

अमेठी. उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 22 नवम्बर को अमेठी में मतदान होना है। 29 अक्टूबर से 6 नवंबर तक चलने वाले नामांकन के आखरी दिन अमेठी नगर पंचायत में कांग्रेस को छोड़ सभी दलों के प्रत्यशियों ने नामांकन किया। कांग्रेस ने अमेठी की दो नगर पालिका और दो नगर पंचायतों में सिर्फ नगर पालिकाओं में ही अपने प्रत्याशी उतारे हैं। नगर पंचायत अमेठी के लिए अमेठी तहसील में हो रहे नामांकन के लिए प्रसाशन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं।
कांग्रेस को हार का डर
कांग्रेस ने अमेठी की दो नगर पालिका और दो नगर पंचायतों में सिर्फ नगर पालिकाओं में ही अपने प्रत्याशी उतारे हैं। सूत्रों की अगर मानें तो कांग्रेस को कहीं न कहीं डर है कि उसे इस चुनाव में नगर पंचायतों से हार का मुंह देखना पड़ सकता है। राहुल गांधी का गढ़ होने के चलते कांग्रेस अमेठी में हार की फजीहत से बचना चाहती है। इसीलिए कांग्रेस ने जायस और गौरीगंज नगर पालिका से तो अपने प्रत्याशी उतारे लेकिन अमेठी नगर पंचायत से कोई दावेदार नहीं खड़ा किया। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक कांग्रेस यहां किसी निर्दलीय कैंडीडेट को अपना समर्थन देने का मूड बना रही है।
निर्दलीय प्रत्याशी ने भरा पर्चा
सोमवार को सबसे पहले निर्दलीय प्रत्याशी लईक हवारी अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ रोड शो करते हुए नामांकन करने पहुंचे। लईक हवारी पिछले नगर पंचायत चुनाव में सपा प्रत्याशी थे और दूसरे पायदान पर रहे। इस दौरान लईक ने कहा कि अमेठी में विकास में मुद्दे पर वो चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में जल निकासी की समस्या को दूर करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। लईक ने मौजूदा चेयरमैन चंद्रमा देवी के पति भाजपा नेता और उद्योगपति राजेश मसाला पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि खुद उन्होंने चार बीघे के तालाब पर कब्जा किया हुआ है। जिसे चैयरमैन बनने के बाद जल्द से जल्द खाली कराया जाएगा।
सपा प्रत्याशी ने भी किया शक्ति प्रदर्शन
सपा से प्रत्याशी बनाए गए दिनेश सिंह चुन्ना अपने हजारों समर्थकों के साथ नगर का भ्रमण करने के बाद नामांकन करने पहुंचे। सपा प्रत्याशी के साथ कई बड़े स्थानीय सपा नेता चुन्ना के साथ मौजूद रहे। इस दौरान चुन्ना सिंह ने कहा कि अमेठी टाउन एरिया पिछले 10 सालों अपने को ठगा सा महसूस कर रही है। पिछले 10 सालों में अमेठी नगर पंचायत में बड़े बड़े घोटाले हुए। सरकारी मशीनरी खरीदने में लाखों रुपए का घोटाला किया गया। दिनेश सिंह ने अपनी जीत का भी दावा किया।
बीजेपी कैंडीडेट ने भी भरा पर्चा
पूर्व भाजपा विधायक जमुना मिश्र और कई बड़े स्थानीय भाजपा नेताओ के साथ निवर्तमान चैयरमैन चंद्रमा देवी अपने पति राजेश मसाला बड़े जन सैलाब के साथ अमेठी कस्बे की सड़कों पर रोड शो करते हुए नामांकन स्थल अमेठी तहसील पहुंचीं। इस दौरान चंद्रमा देवी के पति राजेश मसाला ने कहा कि चंद्रमा देवी पिछले 10 वर्षों से जनता के सहयोग से चैयरमैन हैं। कुछ मूलभूत समस्याएं अभी भी हैं जिन्हें हम 10 सालों में पूरा नहीं कर पाए, उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। विकास का सारा पैसा जनता के विकास में लगेगा। इस दौरान उन्होंने सभासदों पर भी निशाना साधा और बेईमान और नशाखोर सभासदों से जनता को सावधान रहने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here