हो गया ऐलान – गुजरात में उठी बीजेपी के खिलाफ आवाज़, दलित समाज आया कांग्रेस के साथ

0
96

 

अहमदाबाद। जैसे-जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है, वैसे-वैसे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस बाद गुजरात में मोर्चा संभाले हुए हैं। कांग्रेस इस बार गुजरात के तीन लड़कों पर दांव लगाने की सोच रही है। ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर तो पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। वहीं, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का भी कांग्रेस को सपोर्ट करने की खबरे आ रही हैं। और अब दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने भी अपना रुख साफ कर दिया है।

बीजेपी के लिए यह चुनाव जीतना मुश्किल है की खबर के अनुसार, राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल तो नहीं होंगे लेकिन बीजेपी खिलाफ बनने वाले गठंधन का हिस्सा हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब दलित और ओबीसी वोट कांग्रेस के पक्ष में जाने के लिए एक हो रहे हैं। मेवानी ने कहा कि बीजेपी के लिए यह चुनाव जीतना मुश्किल है, क्योंकि जनता का मूड बीजेपी के खिलाफ है।

दलित वोट कांग्रेस को ही मिलेगा
मेवानी ने साफ लफ्जों मे कहा कि दलित वोट कांग्रेस को ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनका मंच चुनाव नहीं लड़ेगा। मेवानी ने कहा, मैं कांग्रेस या कोई अन्य राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहा। मेरा मकसद बीजेपी को हराना है। इस बार ओबीसी, दलित, पटेल, व्यापारी और किसान नाराज हैं। बीजेपी का जीतना आसान नहीं होगा। सीपीआई, सीपीएम, कांग्रेस, आप, स्वराज इंडिया का अगर महागठबंधन होता है तो मैं उसका हिस्सा बन सकता हूं। दलितों ने यह शपथ ली है कि वह कभी बीजेपी के लिए वोट नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here