PM मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता मिशन के साथ कमल खिलाने में जुटे संगठन कार्यकर्ता

0
65
रविवार 17 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिशन स्वच्छता के साथ संगठन के कार्यकर्ता कमल खिलाने में जुट गए हैं। दो दिन पहले ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर के ईश्वरीगंज गांव से ‘स्वच्छता ही सेवा’ मिशन की शुरूआत की थी। उसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपने-अपने स्तर काम शुरू कर दिए थे। 
भाजपाईयों का मानना है कि सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाकों के लोग खुले में शौच के लिए जाते हैं यही वोटर सरकार बनाते और गिराते हैं। दूसरी ओर विपक्षी दल के नेता स्वच्छता अभियान जैसे संवेदनशील मुद्दे में ज्यादा कुछ खुलकर बोलने से बचते दिखाई दे रहे हैं इसी का फायदा उठा कर बीजेपी लोगों के बीच मोदी सरकार की अच्छी छवि बनाने में जुटी है। 

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के 67वें जन्मदिन को भाजपा ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर के बिठूर विधानसभा के इश्वरीगंज गांव से ‘स्‍वच्‍छता ही सेवा’ नामक देशव्यापी अभियान को 15 सितंबर को हरी झंडी दिखाई थी। ईश्वरीगंज कानपुर का पहला ऐसा गांव है जिसे खुले में शौच से मुक्त होने वाला गांव घोषित किया गया था। इस मौके पर राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान की तारीफ करते हुए इसे सराहनीय कदम बताया था।

बीजेपी कार्यालयों में मनाया गया पीएम का जन्मदिन
कानपुर महानगर, देहात, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव समेत आसपास के तमाम जिलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन अलग-अलग तरीकों से मनाया गया। कुछ जगहों पर कार्यकर्ताओं ने सफाई अभियान चलाया तो कहीं पर केक काटकर राहगीरों को बाटा गया।