निम्बू और चीनी बना सकते आपके गालो को गुलाबी

0
88

गुलाबी गुलाबी गाल एक लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है. कुछ लड़किया मेकअप के द्वारा अपने गालो को गुलाबी रंग देती है, पर मेकअप तो थोड़ी देर में उतर जाता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बतायेगे जिनके इस्तेमाल से आपके गाल नेचुरल रूप से गुलाबी हो जायेगे और आपको इन्हे गुलाबी बनाने के लिए मेकअप का सहारा लेने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी.1-अगर आप अपने गालो पर गुलाबी निखार लाना चाहती है तो इसके लिए नेचुरल तरीको का इस्तेमाल करे. इसके लिए किसी भी नेचुरल आयल या दूध से अपने गालो की हलके हाथो से मालिश करे. ऐसा करने से आपके गालो में रक्त का बहाव बेहतर होगा और आपके गाल नेचुरल तरीके से गुलाबी हो जायेगे,

2-गालो को गुलाबी बनाने के लिए नींबू और चीनी का इस्तेमाल भी बेस्ट होता है, इसके लिए थोड़े से निम्बू के रस में थोड़ी सी चीनी मिलाकर अपने गालो पर लगाकर हलके हाथो से रगड़े, ऐसा करने से आपके गालो में मौजूद सारी डेड स्किन निकल जाएगी और साथ ही आपके गाल भी गुलाबी गुलाबी हो जायेगे.

3-साफ़ गुनगुने पानी से चेहरे को धोने से भी गाल गुलाबी हो जाते है,गुनगुने पानी से चेहरे  को धोने से गालो में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है.

4-अपने गालो में गुलाबी निखार लाने के लिए अपने खान पान पर विशेष ध्यान दे,क्योकि गुलाबी गाल पाने के सपने को पूरा करने के लिए हेल्दी डाइट का होना बहुत ज़रूरी है,इसके लिए अपने खाने में आयरन, विटामिन सी और ई युक्त आहारों को शामिल करे,इससे आपके गाल की त्वचा नैचुरल तरीके से गुलाबी हो जाएगी.