बसपा नेता की हत्या का मास्टरमाइंड बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार

0
52

दिल्ली के बीएसपी नेता दीपक भारद्वाज की हत्या के मास्टरमाइंड को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी महंत प्रतिभानंद हुलिया बदलकर चार साल से पुलिस को चकमा दे रहा था. पुलिस ने आरोपी महंत के सिर पर एक लाख का रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था. अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.दरअसल, बीएसपी नेता दीपक भारद्वाज 2009 में वेस्ट दिल्ली से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. उस वक्त वह सबसे अमीर उम्मीदवार थे. 26 मार्च 2013 को दीपक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने उनके बेटे नितेश भारद्वाज को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद नितेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था.

नितेश ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसने पिता की हत्या प्रॉपर्टी विवाद और अवैध संबंधों की वजह से कराई थी. नितेश ने हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी थी. जिसके बाद आरोपी महंत ने उसके पिता की हत्या के लिए शार्प शूटर्स मुहैया कराए थे. इस खुलासे के बाद से पुलिस आरोपी महंत की तलाश कर रही थी. 

पुलिस ने महंत के सिर पर एक लाख का रुपये का इनाम घोषित कर दिया था. 4 साल से वह हुलिया बदलकर पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था. बीते दिन, गाजियाबाद पुलिस को उसकी सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी महंत को सिहानी गेट इलाके से धर दबोचा. फिलहाल पुलिस प्रतिभानंद से पूछताछ कर रही है.