टाइगर के इन बच्चों ने क्या क्या न झेला, ये Viral Video देख लेंगे तो आपकी आंखें भर आएंगी

0
49

नई दिल्ली: सिर्फ इंसान ही नहीं, जानवरों की लाइफ में भी परेशानियों के समाप्त हो जाने के बाद सुकून का पल आता है. ऐसे ही कुछ पल आए हैं बंगाल टाइगर के बच्चे के जीवन में जिसे पिछले ही महीने एक तस्कर से बचाया गया था. नीचे दिए गए वीडियो में देखें इसके खुशी और मौज मस्ती के वे पल जो आपको मुस्कुराने पर मजबूर कर देंगे.

दरअसल अब इस ‘जूनियर टाइगर’ को साथी मिल गया है. यह है सुमात्रा टाइगर वह बच्चा जिसे उसकी मां ने ‘रिजेक्ट’ कर दिया था. दोनों बच्चों को देखेंगे तो इनकी चुहल किसी इंसान के बच्चे की तरह की मासूम लगेगी. सैन डिएगो ज़ू सफारी पार्क में दोनों रहते हैं और पहली बार ये यहीं पर मिले हैं. चिड़ियाघर का कहना है कि 12 सितंबर को सुमात्रा का यह बाघ का बच्चा यहां लाया गया जहां उसे यह दोस्त मिला.

बंगाल टाइगर का बच्चे की आयु है 7 हफ्ते  और सुमात्रा टाइगर के बच्चे की उम्र है 9 हफ्ते. नीचे दिया गया वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया गया है और इसे 8 लाख बार (करीब) देखा जा चुका है. 

लोग इस पोस्ट पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं. खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं लोग इन दोनों के मौज मस्ती को देखकर. एक कमेंटर ने लिखा- बहुत खुश हूं कि ये दोनों एक साथ बढ़े हो रहे हैं. दूसरे ने लिखा- दोनों बच्चे एक दूसरे से सीखा रहे हैं कि कैसे बाघ बना जाता है.

आप भी देखें ऊपर दिए गए वीडियो और आनंद लें.