PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, अरनिया सेक्टर में BSF का एक जवान शहीद

0
46

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पर दूसरे दिन भी सीजफायर का उल्लंघन जारी है.

वहीं, बीएसएफ के जवान पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इससे पहले बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर तोड़ा था. सीमा पार से की गई इस गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान समेत पांच लोग घायल हो गए थे. पाकिस्तानी फायरिंग का बीएसएफ और भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. इसमें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे.

शुक्रवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद बीएसएफ जवान की पहचान बृजेंद्र बहादुर सिंह के रूप में हुई है. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में एक नागरिक भी जख्मी हुआ है. उधर, बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में लश्कर कमांडर अबु इस्माइल अपने साथी अबु कासिम समेत सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया था. पाकिस्तानी आतंकी अबु इस्माइल को आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर की कमान सौंपी गई थी. अबु इस्माइल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था.