नोटबंदी : केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने की मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग

0
54

नई दिल्ली: केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने नोटबंदी की वजह से आम लोगों को हो रही कठिनाई पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग की है. पी विजयन ने सोमवार को अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, “जो हो चुका है उसे बदला नहीं जा सकता है. केन्द्र सरकार ने राज्यों के साथ इतना नुकसानदेह कदम उठाने से पहले उनकी राय नहीं ली. लेकिन अब कम से कम प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को नोटबंदी से आम लोगों को हो रही मुश्किलों पर चर्चा करने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वित्त मंत्रियों की आपात बैठक बुलानी चाहिये”. 

विजयन ने फेसबुक पर लिखा है कि नोटबंदी का सबसे बुरा असर गरीबों और समाज के सबसे कमज़ोर तबके पर पड़ा है. उन्होंने कहा है कि राजनीतिक मतभेदों को भुला कर आज एक एक्शन प्लान तैयार करने की ज़रूरत है जिससे छोटे किसानों, छोटे कारोबारियों और असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अर्थव्यवस्था में आयी मंदी के असर से बचाया जा सके.

केरल के मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि बीजेपी-शासित राज्यों के साथ-साथ सभी राज्यों को आर्थिक मंदी झेलनी पड़ रही है. उन्होंने केन्द्र सरकार से गुज़ारिश की है कि राज्यों को हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए जल्दी मदद करे.