पीरियड्स को नियमित बनाते है ये तरीके, जानिए आप भी….

0
73

पीरियड्स के दिनों में लड़कियों और महिलाओ को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है, कई महिलाओ को तो इस दौरान कमज़ोरी भी महसूस होने लगती है. वैसे तो पीरियड्स में दर्द होना कमज़ोरी लगना तो एक आम समस्या होती है, पर कुछ लड़कियों पीरियड्स बहुत देर से आते है, अगर इस समस्या का इलाज सही समय पर ना किया जाये तो ये आगे जाकर एक गंभीर रूप धारण कर सकती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके अनियमित पीरियड्स नियमित हो जायेगे. 

1-अपने पीरियड्स को नियमित बनाना चाहती है तो रोज़ाना सुबह खाली पेट में दो बादाम का सेवन करे.

2-अगर आपको पीरियड्स के दौरान बहुत दर्द होता है या आपके पीरियड्स अनियमित है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोज रात को 2 छुआरे और 4 बादाम को पानी में डालकर छोड़ दे. सुबह उठने पर इन दोनों को मिश्री और पानी के साथ मिला कर पीस ले. अब इसे थोड़े से मक्खन के साथ मिलाकर खाये,ऐसा करने से आपकी पीरियड्स से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाएगी. 

3-एलोवेरा के जूस के सेवन से भी पीरियड्स को नियमित बनाया जा सकता है. अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक ग्लास पानी में थोड़ा सा एलोवेरा जूस मिला कर पीते है तो इससे आपके पीरियड्स नियमित हो जायेगे,इ स बात का खास ख्याल रखे की इस जूस को पीने से एक  घंटा पहले और बाद में कुछ न खाएं.