जापान में चली दुनिया पहली ट्रैन, जिसमे बिल्लियां भी करेंगी सफर

0
45

इंसानों की सुविधा के लिए बहुत सी चीज़े की जाती हैं, जैसे बात करें कहीं आने-जाने के लिए लोगों के लिए बस, ट्रैन या किसी भी गाड़ी की व्यवस्था होती है. जिससे इंसान को एक जगह से दूसरी जगह जाने में कोई परेशानी ना हो. आपने देखी है कि यह मेट्रो का ज़माना है और बड़े शहरो के लोग इसी से सफर करना पसंद करते है.

लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि बिल्लियों के लिए भी ट्रैन चलती हो? हमे पता है, आपने नहीं सुना होगा. लेकिन ऐसा असल में हो रहा है. हम आपको इस बारे में जानकारी देते है. अगर आपको बिल्लियों के लिए इंसान में लगाव देखना है तो आप जापान चले जाइये. जी हाँ, यहां आपको ऐसा ही कुछ नज़ारा देखना को मिलेगा जो वाकई अनोखा होता है. यहां के लोग बिल्लियों से इतना प्यार करते हैं कि उनके ट्रैन भी शुरू करवा दी है.

आपको बता दे ये ट्रैन कैट कैफे नाम की ट्रैन है. जिसमे पहले दिन 40 यात्री सवार हुए, उन में से तीस के साथ बिल्ली थी और उन्होंने बिल्ली के साथ ही सफर किया. बिल्लियां इतनी हो गयी थी कि यह के लोगों ने साफर के दौरान बिल्ली के साथ खेले भी और उनके साथ मस्ती भी थी.

आपको बता दे इस कार्यक्रम का आयोजन योरो रेलवे कंपनी लिमिटेड और एक गैर-सरकारी संगठन द्वारा किया गया था. जिनका मकसद था, जापान में हो रही बिल्लियों की हत्या रोकना. ये दुनिया की पहली ट्रैन रही जिसमे बिल्लियों ने भी सफर किया जो ढाई घंटे का रहा. आपको ये जान कर हैरानी होगी कि जापान में अभी 9.8 मिलियन बिल्लियां है.