स्कूल ड्रेस पहनकर नहीं गई लड़की, तो टीचर्स बोले- लड़कों का टॉयलेट यूज करो, पिता ने बनाया वीडियो

0
90

हैदराबाद के एक स्कूल में स्कूल ड्रेस ना पहनने पर छात्रा को सजा दी गई है। सजा भी ऐसी जो इंसानियत को शर्मसार करती है । स्कूल टीचर्स ने छात्रा को सजा के तौर पर छात्रों का टॉयलेट यूज करने को कहा । पिता ने बेटी का वीडियो भी बनाया है ।

छात्रा के पिता ने पूरी घटना का वीडियो बनाया है, जिसमें छात्रा ने अपने साथ हुई घटना का ज्रिक किया है। छात्रा ने बताया कि जब वह स्कूल पहुंची तो दो-तीन टीचर्स उस पर चिल्लाने लगे और वह डर गयी। टीचर्स ने कहा कि उसकी हिम्मत कैसे हुई, बिना स्कूल ड्रेस पहने आने की । उन्होंने कहा कि इसकी सजा यही है कि उसे लड़कों का टॉयलेट यूज करना होगा । लड़की ने बताया कि वो डर के कारण चुप थी और सभी छात्र उसे देख रहे थे ।

पीड़ित छात्रा ने अपनी सोशल स्टडीज की टीचर को अपनी डायरी दिखाई, जिसमें पीड़िता की मां ने लिखा था कि उसके कपड़े धोने के कारण गीले हैं उसे एक दिन बिना स्कूल ड्रेस के स्कूल आने की परमिशन दी जाए । पिता ने वीडियो में अपनी बच्ची को कहा कि उसने स्कूल में टीचर्स से बात कर ली है, कि उसे अब परेशान ना किया जाए, लेकिन पीड़िता ने स्कूल जाने से मना कर दिया ।

चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट अछुता राव ने कहा कि बच्ची के साथ जो हुआ वो पॉक्सो एक्ट के खिलाफ है। राव ने कहा कि वे मामले के खिलाफ मानवाधिकार आयोग को लेटर  लिखेंगे आखिर कैसे कोई टीचर्स इस तरह छात्रों के साथ व्यवहार कर सकता है ?

विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे 

साभार NDTV…..