टेक्सास में आया भयानक तूफान भी नहीं रोक पाया इस जोड़े को शादी करने से

0
63
हर लड़की की तरह मेरा भी सपना था कि मेरी शादी का दिन बहुत खास हो. खूबसूरत वेन्यू, शानदार केक, समारोह में शामिल हुए सभी दोस्त-रिश्तेदार और ढेर सारी शुभकामनाएं. 6 महीने से इस खास दिन की तैयारियों में मैं और मेरे पति मशगूल थे, लेकिन शादी से कुछ दिन पहले आया तूफान हार्वे अपने साथ मेरे सारे सपनों को तबाह करके चला गया, ये कहना है टेक्सास में रहने वाली शैली हॉलैंड का.

कुछ दिन पहले आए तूफान हार्वे ने कई लोगों की ज़िंदगी को बुरी तरह से प्रभावित किया, शैली भी उनमें से एक थीं. लेकिन कुछ नर्मदिल लोग इतनी बड़ी मुसीबत से लोगों को निकालने के लिए सामने आए. उन्होंने लोगों के जीवन को बसाने के लिए अपनी ओर से हर संभव प्रयास किया. अपने इस अनुभव को शैली ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया. इस कहानी को चार लाख से ज्यादा लोग सराह चुके हैं. उनकी कहानी मानवता की एक मिसाल कायम करती है.

शैली आगे लिखती हैं कि उस तूफान में हमारा सबकुछ तबाह हो गया. यहां तक कि मेरे पति का घर भी. इन सब के बीच जो सबसे ज्यादा खल रहा था वो था शादी के बंधन में बंधने का अरमान. हमारी शादी जिस चर्च में होने वाली थी, वहां पानी का सैलाब था. कुछ समझ नहीं आ रहा था क्या करू. मैं और मेरे हसबैंड पूरी तरह से टूट चुके थे. कि तभी ईश्वर ने एक फरिश्ता भेजा. वो फरिश्ता था हमारा वेडिंग कॉर्डिनेटर, पेस्टल जॉर्ज. हमारी शादी के लिए जॉर्ज ने हमारे लिए एक नई जगह की व्यवस्था की. मैं अपने-आप को बहुत ही भाग्यशाली मानती हूं कि हमारी शादी उसी दिन संपन्न हो पाई जिस दिन तय हुई थी. मैं तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जॉर्ज का, साथ ही जिम डेविस और एडी डेविस का  जिन्होनें वहां मौजूद होकर मेरी जिंदगी के सबसे खास दिन को कैमरे में क्लिक कर यादगार बना दिया. शायद इसे ही कहेंगे कि ईश्वर में विश्वास रखें तो सब कुछ मुमकिन हैं, हमने तूफान को हरा दिया.

शैली की ये कहानी के हर व्यक्ति के लिए प्रेरणा है. जॉर्ज जैसे लोग असल जिंदगी के हीरो है जिन्होंने ऐसे समय में अपनी परेशानी भूलकर दूसरो की मदद करना ज्यादा जरूरी समझा.