राम रहीम के माही थियेटर में सारी फिल्में चलती थी टैक्स फ्री!

0
55

बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम को लेकर रोज चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. इसी दौरान राम रहीम और प्रशासन के बीच मिलीभगत की नई मिसाल सामने आई है. दरअसल राम रहीम अपने सिरसा डेरे में माही सिनेमा हॉल भी चलाता है. इसके दस्तावेजों की जांच से पता चला कि यह थियेटर 10 वर्षों से बिना लाइसेंस के ही चल रहा था. इस दौरान राज्य सरकार ने गुरमीत की सिर्फ पहली फिल्म से मनोरंजन कर वसूला, जबकि इसके बाद की सभी फिल्में टैक्स फ्री चलती रही.

माही थियेटर को लेकर इस खुलासे के बाद ज़िले के मनोरंजन कर अधिकारियों की भी ज़बान बंद है. इस बीच कोर्ट कमिश्नर के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग में तय हुआ कि गुरमीत राम रहीम के डेरे की तमाम ज़मीनों से जुड़ा 30 साल पहले तक का रिकॉर्ड खंगाला जाएगा.

गुरमीत के डेरे में मिलीं दो सुरंगे

राम रहीम पर जितनी रफ्तार से जांच का दायरा बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से राम रहीम की मायावी दुनिया में चल रही काली करतूतों पर से पर्दा उठता जा रहा है. सर्च टीम का दस्ता गुफा की मिस्ट्री सुलझा रहा है. बाबा की जिस इमारत में पुलिस की टीम पहुंची, उसमें दो सुरंगों का सच सामने आया है.

पुलिस डेरा मुख्यालय में तलाशी के दूसरे दिन बाबा राम रहीम के कमरे में जांच पड़ताल कर रही थी. चंद मिनट की पड़ताल हुई और बाबा के कमरे का राज खुलने लगा. बाबा के खि‍लाफ ठोस सबूत जमा करने के लिए पुलिस ने चप्पे चप्पे की तलाशी ली. तभी अचानक एक दरवाजा खुला और सामने एक सुरंग नजर आया. इस सुरंग की शुरुआत बाबा के कमरे से होती थी और साध्वियों का कमरा उस गुफा के आखिरी छोर पर था. आरोप है कि बलात्कारी बाबा गुफाओं के द्वार से साध्वियों के कमरों में जाकर अश्लील लीलाएं रचता था.

ऊपरी गुफा से ही AK 47 के मैगजीन का कवर भी बरामद हुआ है. साथ ही लगातार दूसरे दिन छापेमारी में गुफाओं में मौजूद विस्फोटक का भी पता चला. पुलिस आश्रम को खंगाल रही थी तब विस्फोटकों की बड़ी खेप बरामद हु. इसके अलावा सैकड़ों जोड़े जूते, डिजाइनर कपड़े और टोपियां मिली हैं. जांच में सामने आया कि बाबा राम रहीम अपने आश्रम में पटाखों की अवैध फैक्ट्री चला रहा था. उसमें इन विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जा रहा था.

तलाशी में मिले बच्चे

डेरे की तलाशी के दौरान सर्च टीम को पांच बच्चे मिले, जिनमें दो नाबालिग हैं. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं तलाशी में टीम को एक वॉकी-टॉकी सेट भी मिला है. रूड़की से आई फोरेंसिक टीम रेपिस्ट बाबा राम रहीम की गुफा की जांच की. सर्च ऑपरेशन टीम को डेरे के अंदर से एक ब्लैक कलर की लग्जरी कार मिली है. कार पर कोई नंबर प्लेट नहीं है. इसके साथ ही डेरे से काफी मात्रा में दवाइयां भी मिली हैं. इन दवाइयों पर किसी तरह का कोई लेबल नहीं लगा है. डेरे से पुरानी और नई करेंसी भी मिली है. टीम ने आश्रम से एक ओबी वैन भी बरामद की है. पुलिस ने वहां से मिले लैपटॉप, कंप्यूटर हार्ड डिस्क और दूसरे उपकरण टीम ने सीज किए हैं. सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के अंदर जेसीबी मशीनों से संदिग्ध जगहों की खुदाई करवाई जा रही है

डेरे से विलुप्त प्राय जानवरों से लेकर कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं. सर्च ऑपरेशन के दौरान कई कमरों को सील कर दिया गया है. बता दें कि पूरे तलाशी अभियान की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है. डेरा मुख्यालय की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर कर्फ्यू जारी है और किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को डेरा परिसर में जाने की अनुमति नहीं है. करीब 800 एकड़ में फैले डेरा परिसर को तलाशी अभियान के लिए दस जोनों में बांटा गया है और हर जोन का संचालन एक वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं.