धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट के बाद अब आया ‘हेलिस्कूप’, देखें VIDEO

0
98

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट तो दुनियाभर में मशहूर हो गया है लेकिन क्या आपने हेलिस्कूप शॉट का नाम सुना है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक क्रिकेटर को अजीबो-गरीब शॉट खेलते देखा जा सकता है. 13 सेंकड के इस वीडियो में बल्लेबाज किसी गदा की तरह बल्ला घुमाता है और बॉल को सीमा रेखा के बाहर भेज देता है.

ट्विटर पर एक शख्स ने यह वीडियो पोस्ट किया, इसमें क्रीज पर खड़ा बल्लेबाज अपने बल्ले को हवा में जोर से घुमाते विकेट के एक दम सामने आकर खड़ा हो जाता है. बल्लेबाज ने पहले तो हेलिकॉप्टर शॉट के लिए घुमाया लेकिन फिर अपनी पॉजीशन बदलते हुए फाइन लेग की दिशा में गेंद को चौके के लिए सीमापार भेज दिया.  

यह मैच कब और कहां का है सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन शॉट खेलने वाले बल्लेबाज का नाम ह्यूगो हैमंड बताया जा रहा है जो कि इंग्लैंड के क्रिकेटर हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन सोशल मीडिया पर इस बल्लेबाज के शॉट को हेलिस्कूप का नाम दिया जा रहा है.

क्रिकेट के बदलते फॉर्मेट में तेजी से रन बनाने के चलन बढ़ गया है. 20 ओवरों के मैच बल्लेबाज 8-10 रन प्रति ओवर की रेट से रन बनाते हैं और ऐसे में उन्हें इस तरह के शॉट्स की खोज करनी पड़ती है. क्रिकेट में दिलशान का दिलस्कूप और केविन पीटरसन का स्विट हिट काफी पापुलर हो चुका है लेकिन यह शॉट शायद अपनी किस्प का पहला शॉट है क्योंकि इसमें कई अलग-अलग शाट्स का मिश्रण नजर आ रहा है.