भारतीय क्रिकेटरों के सीक्रेट नाम, सुनते ही हंसते-हंसते लोट-पॉट हो जायेंगे आप

0
72

वैसे आपको बता दे कि हर व्यक्ति के  रियल नाम के अलावा और भी नाम होते है। जिसे  निकनेम कहा जा सकता है । इस नाम से परिवार वाले या दोस्त पुकारते है। इसी  तरह से क्रिकेट के  खिलाड़ियों को भी उनके निकनेम से पुकारते है। यह नाम उनके दोस्तो के द्वारा प्यार से पुकारा जाता है,  वे खिलाड़ी जिनको रियल नाम के अलावा दुरे नाम से पुकारा जाता है।

1. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चीकू नाम बुलाते है यह नाम पूर्व कप्तान धोनी अक्सर इसी नाम से बुलाते हुए देखा है और सभी ने सुना होगा। विराट ये नाम दिल्ली के कोच अजित चैधरी ने रखा था। 

2. हार्दिक पंड्या

टीम इण्डिया के इस समय उभरते हुए आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का निक नेम हेयरी है, क्योकि हार्दिक अपनी हेयरस्टाइल के लिए काफी जाने जाते है। 

3. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को शाणा नाम से पुकारते है। यह श्रेय युवराज सिंह को जाता है, वे अक्सर इसी नेम से पुकारते है।

4. सुरेश रैना

सुरेश रैना को सोनू नाम से पुकारते है उनका ये नाम बचपन में ही पड़ गया था, जिसके बाद मैदान पर भी सभी उनको इसी नाम से पुकारते है।

5. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह का निक नेम टर्बनेटर है और उनका ये नाम 2001 में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आई थी, तो उस समय ऑस्ट्रेलिया के लोगो ने ही रख दिया था, जिसके बाद मैदान पर सब उन्हें इसी नाम से पुकारने लगे।

6. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट का भगवान माने जाता है। इनको गॉडफादर नाम से पुकारते है। इनका यह नाम रखने का श्रेय युवराज सिंह को जाता है, उन्होंने सचिन के क्रिकेट में 20 साल पूरे होने पर उन्हें का नाम दे दिया, जिसके बाद सभी उन्हें इसी नाम से पुकारने लगे।