JNU छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी, 4 सेंटरों पर डाले जा रहे वोट

0
87

जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को स्टूडेंट यूनियन चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. गुरुवार को प्रचार प्रसार खत्म हो गया है. नजरें अब वोटिंग पर टिकीं हैं, वहीं इस चुनाव के नतीजे 11 सितंबर को आएंगे.

जेएनयू वोटिंग पर लाइव अपडेट्स 

– जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू

– 4 सेंटरों पर डाले जा रहे हैं वोट

– करीब 8 हज़ार मतदाता वोट डालेंगे

– वोटिंग शुरू होने में देरी, अब 10 बजे से डाले जाएंगे वोट. पोलिंग एजेंट नहीं आए. 

यहाँ देखे विडियो 

नजीब है सबसे बड़ा मुद्दा

JNU में इस बार के चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा रहा नजीब अहमद का गायब होना. प्रेसिडेंसियल डिबेट में भी यह मुद्दा चर्चा में रहा. आजतक ने जब एबीवीपी से जुड़े छात्र नेताओं से बात की तो उनका कहना था कि एबीवीपी हमेशा कैंपस के मुद्दों पर चुनाव लड़ती है. यहां सीट कट मुद्दा है. हॉस्पिटल की कोई सुविधा नहीं है.

यहाँ देखे विडियो 

उन्होंने लेफ्ट पर पूरे देश और दुनिया की बात करने और कैंपस को छोड़ देने के आरोप लगाए. साथ ही कहा कि यहां लेफ्ट के लोग अवैध ढंग से रहते हैं. साथ ही कहा कि लेफ्ट यहां हर मुद्दे को राजनीतिक मुद्दा बनाना चाहता है.

सरकार ने नजीब का केस दबाया

वहीं दूसरी ओर कैंपस में वामपंथी धड़े से ताल्लुक रखने वाले छात्रों का कहना है कि नजीब के केस को प्रशासन ने दबाने की कोशिश की है. विद्यार्थी परिषद् ने नजीब के साथ मारपीट के आरोपी को टिकट दिया है. ऐसा कैसे हुआ? विद्यार्थी परिषद् का असल चेहरा यही है. वे मुस्लिम सम्प्रदाय के स्टूडेंट्स के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते. उन्हें पाकिस्तान और सीरिया जाने को कहते हैं. उनके लिए डर का माहौल बनाते हैं.