ताश के पत्तों से ही बना डाला होटल, देखते रह गए लोग

0
53

New Delhi: आपने ईंटों का महल देखा होगा लेकिन आज जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं वो शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा। आज हम आपको एक ऐसा होटल दिखाएंगो जो ईंटों से नहीं बल्कि बना है ताश के पत्तों से। हुए ना Shocked…लेकिन ये सच है।

ईंट की रानी हो या हुकुम का इक्का- Playing cards के ये सभी किरदार हैं मजेदार। दुनिया भर में इन कार्ड्स की मदद से ढेर सारे गेम्स खेले जाते हैं। कईं लोगों ने इन कार्ड्स से गेम ही खेले होंगे लेकिन कईं लोगों ने इससे नायाब चीजें बनाईं हैं।

दुनिया के बहुत सारे लोगों ने इन कार्ड्स की मदद से एक से बढ़कर एक स्कल्पचर बनाए हैं। तो चलो, आपको दिखाते हैं कुछ शानदार प्लेइंग कार्ड्स स्कल्पचर।

इनमें से जो सरल डिजाइंस हैं, उन्हें आप भी ट्राई कर सकते हैं। और अब हम जिस आदमी से आपको मिलवाने जा रहे हैं उन्होंने इनसे कुछ नया बनाया है।  ये हैं यूएसए के ब्रायन बर्ग। ब्रायन प्लेइंग कार्ड्स से तरह-तरह की बिल्डिंग्स की कॉपी बनाने में उस्ताद हैं। 

 ताश से उन्होंने दि वैलेंटियन मकाउ होटल की इमारत की भी कॉपी बना डाली, जो दुनिया की सबसे बड़ी प्लेइंग कार्ड कलाकृति है। यह 10.39 मीटर लंबी, 2.88 मीटर ऊंची और 3.54 मीटर चौड़ी है।

2,18,792 कार्ड्स से इस आकृति को बनाने में ब्रायन को 44 दिन लगे थे। ब्रायन डिज्नी के सिंड्रैला कैसल, न्यूयॉर्क सिटी स्काईलाइन, रोड आइलैंड स्टेट हाउस, डालास आर्ट म्यूजियम और बीजिंग ओलंपिक विलेज जैसी बिल्डिंग भी बना चुके हैं।