अरेंज मैरेज में फर्स्ट नाइट का पोपट करती हैं ये 5 बातें

0
62
शादी के बाद होने वाली सुहागरात या फर्स्ट नाइट एक्सपीरियंस को बॉलिवुड फिल्मों में जितना ग्लैमरस तरीके से दिखाया जाता है, हकीकत में चीजें वैसी नहीं होतीं। खासतौर पर तब अगर आपकी शादी अरेंज मैरेज हो। आगे की स्लाइड्स में जानें, 5 कारण जिनकी वजह से अरेंज मैरेज करने वाले कपल के लिए फर्स्ट नाइट, कई बार शर्मिंदगी का कारण बन जाती है…
घरवालों को सबकुछ पता होता है
वह पल दूल्हा-दुल्हन दोनों के लिए शर्म और संकोच से भरा होता है जब आपके पूरे कुनबे को पता होता है कि आप क्या करने जा रहे हैं। हो सकता है कि शादी के रीति-रिवाजों को निभाते हुए आप इतना थक जाएं कि आपका मन कर रहा हो बिस्तर पर पड़ते ही सो जाने का… लेकिन आपके भाई-बहन, रिश्तेदार सभी लोग इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहते और ऐसे-ऐसे जोक करते हैं जिसके बारे में शायद आपने कभी सोचा भी नहीं होगा।
गुलाब की पंखुड़ियों से सजा बिस्तर
आपको पसंद हो या न हो लेकिन फर्स्ट नाइट के लिए कपल का कमरा ढेर सारे फूलों और कई बार ऐसे गिफ्ट्स से सजा दिया जाता है जिन्हें देखकर आपको शर्मिंदगी महसूस होने लगती है। अगर आपको गिफ्ट में कॉन्डम का पैकेट मिल जाए तो हैरान होने की जरूरत नहीं…

अनजान व्यक्ति के साथ रात गुजारना

ज्यादातर अरेंज मैरेज में कपल्स एक-दूसरे को जानने समझने से ज्यादा ध्यान इस बात पर देते हैं कि उनकी शादी कैसी होगी? उसमें कितना खर्च होगा, शादी के दिए दूल्हा-दुल्हन कैसे दिखेंगे? ऐसे में जब बारी सुहागरात की आती है तो उन्हें महसूस होता है कि वे एक ऐसे अनजान व्यक्ति के साथ रात गुजारने वाले हैं जिसे वे जानते तो हैं लेकिन पहचानते नहीं हैं और अब वो उनका लाइफ पार्टनर है जिसके साथ उन्हें अपनी पूरी जिंदगी बितानी है।
कंफर्ट लेवल की कमी
चूंकि अरेंज मैरेज में ज्यादातर कपल्स एक दूसरे को ढंग से जानते ही नहीं है, ऐसे में कैसे उम्मीद की जा सकती है कि दोनों एक दूसरे के सामने नेकेड होकर कंफर्टेबल महसूस करेंगे।
सुबह बनता है ज्यादा मजाक
फर्स्ट नाइट से ज्यादा मजाक तो दूसरे दिन सुबह बनता है जब दूल्हा-दुल्हन कमरे से बाहर आते हैं और रिश्तेदारों को एक बार फिर मौका मिल जाता है मजाक करने का। कुछ लोग हंसते हैं तो कुछ फैमिली प्लानिंग की सलाह देने लग जाते हैं। यह परिस्थिति नव वर-वधू के लिए बेहद शर्मिंदगी वाली होती है।