श्री लंका बनाम भारत: टी20 में किसने जीता था टॉस?

0
37

भारत और श्री लंका के बीच एकमात्र टी20 मैच में फोकस इस बात पर था कि क्या कोहली की सेना इस मैच को जीतकर 9-0 से अजेय रहेगी और भारत ने मैच सात विकेट से जीतकर संपूर्ण वाइटवॉश कर दिया। 

लेकिन, इस मैच की शुरुआत में ही एक ‘बड़ी’ गलती हो गई थी। जी, टॉस के समय हुई संवाद की कमी के चलते ऐसा हुआ। 

मैच प्रजेंटर मुरली कार्तिक ने दोनों कप्तानों, मैच रेफरी ऐंडी प्रायक्रॉफ्ट और टॉस रिप्रजेंटेटिव गौतम को टॉस के लिए बुलाया। उपुल थरंगा ने सिक्के को हवा में उछाला और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कॉल किया- हेड्स।

सिक्का जब जमीन पर गिरा तो प्रायक्रॉफ्ट ने कहा, टेल्स, इंडिया। इसके बाद कार्तिक ने कहा- हेड्स और इसके बाद वह कोहली से बात करने चल दिए। उन्होंने कोहली से उनका फैसला पूछा। जब कैमरा कोहली और कार्तिक की ओर घूमा तो मैच रेफरी थोड़ा कंफ्यूज नजर आए। इससे अंदाजा लगता है कि बात को समझने में कहीं कोई कमी रह गई है। 

कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्री लंकाई टीम ने हालांकि अच्छी बल्लेबाज की और 170/7 का स्कोर बनाया। भारत ने 19.2 ओवर में सात विकेट बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

अब सवाल यह है कि क्या मुरली कार्तिक ने रेफरी को गलत सुन लिया? या फिर रेफरी ने कोहली को गलत सुन लिया? अगर ऐसा था तो आखिर रेफरी ने आगे बढ़कर बात साफ क्यों नहीं की?