वरुण की कॉमेडी में नहीं है सलमान वाली बात, ये बातें मिस करेंगे आप रीमेक में

0
82

डेविड धवन के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘जुड़वा 2’ की शूटिंग जब से शुरू हुई है, तब से लोगों में फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज है. फिल्म 1997 में आई ‘जुड़वा’ का रीमेक है. फिल्म में सलमान खान, करिश्मा कपूर और रम्भा थे और फिल्म के जबरदस्त कॉमेडी और एक्शन ने इसे ब्लॉकबस्टर बना दिया था.

‘जुड़वा 2’ में सलमान की जगह वरुण धवन ने ले ली है. करिश्मा की जगह जैकलीन हैं और रम्भा की जगह एक्शन क्वीन तापसी पन्नू आ गई हैं. जब एक ब्लॉकबस्टर फिल्म का रीमेक बन रहा है, तो तुलना होना तो लाजमी है.

गाने के बीट्स कमजोर:

फिल्म के अब तक तीन गानें ‘चलती है क्या 9 से 12’, ‘ऊंची है बिल्डिंग’ और ‘गणपति बप्पा मोरया’ रिलीज हुआ है. ‘चलती है क्या 9 से 12’, ‘ऊंची है बिल्डिंग’ गाना ‘जुड़वा’ में भी थे. इन दोनों गानों में वरुण धवन ने डांस तो अच्छा किया है लेकिन गानें के बीट्स पुराने गानों की तुलना में कमजोर हैं. हालांकि गानों की कोरियोग्राफी अच्छी है. ‘चलती है क्या 9 से 12’ को गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है. आपको बता दें कि इस गाने के ऑरिजनल वर्जन को भी गणेश आचार्य ने ही कोरियोग्राफ किया था. वहीं, ‘ऊंची है बिल्डिंग’ को बॉस्को ने कोरियोग्राफ किया है. जैकलीन और तापसी के डांस मूव्ज भी दोनों गानों में अच्छे हैं.

कॉमिक पंच नहीं है दमदार:

पुरानी ‘जुड़वा’ में सलमान खान के कॉमिक पंच बेहतरीन थे. साथ ही ‘राजा’ की टपोरी वाली एक्टिंग भी लोगों को खूब पसंद आई थी. लेकिन ‘जुड़वा 2’ में कुछ बात नहीं बन पाई. 21 अगस्त को रिलीज हुए ‘जुड़वा 2’ के ट्रेलर में ना वरुण धवन का कॉमिक अंदाज ही हमें इम्प्रेस कर पाया और ना ही टपोरी वाला स्टाइल. 

शक्ति कपूर की कॉमेडी मीसिंग:

‘जुड़वा’ में सलमान खान के साथ-साथ हंसाने वाला एक और फैक्टर था- शक्ति कपूर. राजा का दोस्त रंगीला ने तुतलाते हुए लोगों का खूब मनोरंजन किया था. ‘जुड़वा 2’ में शक्ति कपूर मिसिंग हैं और ट्रेलर देख कर लगता है कि उनकी जगह राजपाल यादव ने ले ली है. लेकिन उनका कोई दमदार रोल नजर नहीं आ रहा है.

हिरोइनों का मिस मैच:

जैकलीन और तापसी के डांसिंग स्टेप्स तो अच्छे हैं लेकिन करिश्मा और रम्भा की जगह जैकलीन और तापसी फिट नहीं बैठ रहे हैं. करिश्मा की शरारत जैकलीन में दिखना मुश्किल है और तापसी को एक्शन छोड़ अलग अवतार में पचाना भी हमारे लिए मुश्किल होगा.

खैर, ट्रेलर और गानें से फिल्म के बारे में कुछ और कहना सही नहीं होगा. फिल्म 29 सितंबर को रिलीज होने वाली है और उसे देखकर ही कहा जा सकता है कि वरुण धवन, सलमान खान की याद दिलाने में सफल होते हैं या नहीं.