डेरे के कॉलेज में पढ़ाई कर चुकी लड़की ने बताया वहां कैसा रहता था माहौल

0
36

रेप केस में दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह को लेकर जिस तरह के किस्से आए दिन सामने आ रहे हैं, उन्हें सुनकर  डेरा के अंदर स्कूल-कॉलेज में पढ़ चुकी लड़कियां भी खौफ महसूस कर रही हैं. ऐसी ही एक लड़की ने ‘आज तक’ को बताया कि डेरे के कॉलेज में पढ़ाई के दौरान कैसा माहौल रहता था.   

लड़की के मुताबिक, वो डेरा के सतनामजी कॉलेज में पढ़ चुकी है. इस लड़की का कहना है कि डेरे में अंडरग्राउंड गुफा होने जैसी बातें उसने लोगों से सुनी थीं. लेकिन ऐसी बातों पर कभी वहां चर्चा नहीं होती थी, टीचर्स से सिर्फ पढ़ाई को लेकर बात होती थी.

जिस तरह अब मीडिया में गुफा और वहां लगे आधुनिक सिस्टम्स के बारे में दिखाया जा रहा है, उन्हें जानकर डर लग रहा है. लड़की ने बताया कि जब भी गुरमीत राम रहीम सिंह का कॉलेज आना होता था तो सुरक्षा का बड़ा घेरा साथ होता था. सिर्फ खास लोग ही उनके पास जा सकते थे.

हर साल अगस्त में एक कार्यक्रम होता था जिसमें गुरमीत राम रहीम की ओर से डिग्रियां बांटी जाती थीं. साथ ही स्कॉलरशिप पाने वालों के नामों का ऐलान किया जाता था.

जब वो वहां पढ़ती थी तो एक लड़की की बुखार से मौत हो गई थी और एक लड़की लापता भी हुई थी. तब हैरानी भी हुई थी कि बुखार से किसी बच्ची की मौत कैसे हो सकती है. लड़की ने कहा कि जब वो वहां पढ़ती थी तो वहां आस्था ही आस्था दिखती थी जो अब टूट चुकी है.