फर्रुखाबाद में घर के बाहर टाइम बम जैसे डिवाइस से मचा हड़कंप

0
74

यूपी के फर्रुखाबाद में गुरुवार तड़के एक लेखपाल के घर के बाहर बने चबूतरे पर टाइम बम मिलने की सूचना से पुलिस के होश उड़ गए.

टाइम बम मिलने की सूचना इलाके में आग की तरह फैली और मौके पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई. पुलिस टीम भी मौके पर पंहुची और बताया कि देखने में टाइम बम लग रहा है, लेकिन जांच के बाद ही पता चलेगा कि इसके अंदर विस्फोटक है या नहीं. फिलहाल कानपुर से बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है.

शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इस्माइलगंज सानी निवासी स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय रामचन्द्र वर्मा की पत्नी उर्मिला ने अपने चबूतरे पर बम रखा देखा. उन्होंने इसकी सूचना अपने लेखपाल पुत्र रविन्द्र वर्मा को दी. जिसके बाद रविन्द्र ने डायल 100 को सूचित किया. सूचना मिलने के बाद शहर कोतवाल अनूप निगम फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.

कोतवाल ने मौके पर एंटी सर्वो टीम को बुलाया. जिसके बाद टीम के प्रभारी कोमल यादव अपने साथी अमित व धर्मेन्द्र सिंह के साथ मौके पर पंहुचे. उन्होंने टाइम बम की जांच की. बम को लाल रंग के टेप से लपेटा गया था. उसके ऊपर एक घड़ी भी लगी थी. कोमल सिंह का कहना है कि टाइम बम बनाने की जो प्रक्रिया होती है वह पूरी कर के बम तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि बरेली से बम डिफ्यूज दस्ते को बुलाया गया है. उसके बाद ही उसकी छमता का पता चल सकेगा.

सुरक्षा के लिहाज से बम के आस-पास पानी के ड्रम भरकर रख दिये गए. मजे की बात यह है कि बम मिलने के तीन घंटे बाद भी पुलिस का कोई आला अधिकारी मौके पर नहीं आया. शहर कोतवाल अनूप निगम ने बताया कि जांचचल रही है और आला अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.