PM मोदी ने बहादुर शाह जफर की मजार पर चढ़ाए फूल, म्यांमार से दिल्ली रवाना

0
34

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की म्यांमार यात्रा का गुरुवार को आखिरी दिन है. पीएम सुबह को बादशाह बहादुर शाह जफर की मजार पर गए. पीएम ने मजार पर फूल भी चढ़ाए और इत्र भी छिड़का. इससे पहले वे कालीबाड़ी मंदिर पहुंचे. वहां पर पूजा भी की.  मोदी ने यांगून के श्वेदागोन पगोडा का दौरा किया. मजार का दौरा करने के बाद पीएम मोदी दिल्ली रवाना हो गए हैं.

Prime Minister Narendra Modi emplanes for Delhi from Yangon 

 

Prime Minister Narendra Modi offers prayers at Kali Bari Temple in Yangon 

 

Prime Minister Narendra Modi prays at the Shwedagon Pagoda in Yangon, Myanmar

Prime Minister Narendra Modi visits Shwedagon Pagoda in Yangon, Myanmar pic.twitter.com/khkRLGI5pi

— ANI (@ANI) September 7, 2017

Prime Minister Narendra Modi visits Shwedagon Pagoda in Yangon, Myanmar

इससे पहले बुधवार को पीएम मोदी ने म्यांमार में रह रहे भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यही नहीं उन्होंने वहां प्रवासी भारतीयों को‍ विश्वास दिलाया कि भले ही वह विदेश में रह रहे हों, लेकिन उनकी मदद के लिए भारत हमेशा तैयार है. साथ ही उन्होंने उनके साथ न्यू इंडिया का विजन भी साझा किया.

म्यांमार से कुल 11 समझौते

म्यांमार दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के साथ डेलिगेशन लेवल की वार्ता की. दोनों नेताओं ने वार्ता के बाद साझा प्रेस वार्ता को संबोधित किया. भारत और म्यांमार के बीच कुल 11 समझौते हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के साथ मुलाकात करने के बाद साझा प्रेस वार्ता को संबोधित किया.

पीएम ने कहा कि भारत म्यांमार की चिंता में भागीदार है. हम भारत की चुनौतियों को समझते हैं, पड़ोसी होने के नाते सुरक्षा के मोर्चे पर हमारी मुश्किलें एक जैसी ही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बतौर पड़ोसी और एक्ट ईस्ट पॉलिसी के संदर्भ में म्यांमार के साथ रिश्ते मजबूत करना भारत की प्राथमिकता है.