स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने एनडीए का दामन छोड़ा

0
82

नई दिल्ली: एक जैसी समान खबरों के बीच जब कोई विपरीत खबर सामने आती हैं तो वह सभी का ध्यान आकर्षित करती हैं. एक ओर जहां देशभर में छोटे राजनीतिक दलों के बीच केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए में शामिल होने की होड़ मची हुई हैं वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में एनडीए के सहयोगी दल स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के राजू शेट्टी ने महाराष्ट्र सरकार से औपचारिक रूप से अपना समर्थन वापस ले लिया.

उल्लेखनीय हैं कि सांसद राजू शेट्टी नीत स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने महाराष्ट्र सरकार से औपचारिक रूप से अपना समर्थन वापस लेने का एक पत्र यहाँ मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णनीस को उनके सरकारी निवास वर्षा में जाकर सौंपा. बता दें कि शेट्टी ने पिछले महीने केंद्र और महाराष्ट्र की भाजपा नीत सरकारों से सम्बंध तोड़ने की घोषणा की थी. उन्होंने राजग पर आरोप लगाया कि वह किसानों से किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम रहा है.

बता दें कि पश्चिमी महाराष्ट्र के किसानों के बीच पार्टी स्वाभिमानी शेतकारी संगठन की अच्छी साख हैं जिसने किसानों के मुद्दे पर एक ही झटके में एनडीए छोड़ने का फैसला कर लिया . शेतकारी संगठन के अध्यक्ष और सांसद राजू शेट्टी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार किसानों के हित में कदम नहीं उठा रही है ऐसे में सरकार में बने रहने का कोई मतलब का नहीं था.

जबकि दूसरी ओर गौर करने वाली बात यह है कि इन दिनों देश के अधिकांश राज्यों में सक्रिय छोटे दल एनडीए का हिस्सा बनने का प्रयास कर रहे हैं. ताजा उदाहरण बिहार का हैं जहाँ नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू ने भी महागठबंधन से अलग होकर एक बार फिर से एनडीए का हिस्सा बन गए है.