US ओपन: स्टार फेडरर और किंग नडाल पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

0
31

साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन में दो दिग्गजों ने क्वार्टर फाइनल में कदम रख दिए हैं. मिशन 20वें ग्रैंड स्लैम पर उतरे तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस स्टार रोजर फेडरर अंतिम आठ में अर्जेंटिनाई सितारे जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से भिड़ेंगे.

फेडरर ने चौथे दौर के मुकाबले में 33वीं सीड जर्मनी के फिलिप कोलस्क्राइबर को 6-4, 6-2, 7-5 से हराया. उधर, राफेल नडाल ने अपने चौथे दौर के मुकाबले में यूक्रेन के गैरवरीय अलेग्जेंडर डोलगोपोलोव को 6-2, 6-4, 6-1 से मात दी. अब वर्ल्ड नंबर-1 नडाल का क्वार्टर फाइनल में रूस के एंड्रे रुवलेव से मुकाबला होगा.

कोर्ट पर रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच प्रतिद्वंद्विता के 13 साल हो गए हैं. इस दौरान दोनों में 37 बार भिड़ंत हो चुकी है. लेकिन यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम में उन दोनों में अबतक एक भी भिड़ंत नहीं हुई है. फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि इस बार दो दिग्गजों में मुकाबला जरूर होगा.

फेडरर और नडाल की राह आसान हो गई है. सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच चोट के कारण होड़ में शामिल नहीं हैं. मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका भी चोटिल हैं. 2012 के यूएस चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे भी कूल्हे की समस्या की वजह से नहीं खेल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here