Redmi Note 4 के नए वैरिएंट की बिक्री आज, जानिए क्यों है खास

0
18

चीनी  टेक्नोलॉजी दिग्गज Xiaomi भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन Redmi Note 4 को और भी बेचना चाहती है. इसलिए कंपनी ने इसका एक नया वैरिएंट लॉन्च कर दिया है.  कंपनी ने इस स्मार्टफोन के ‘लेक ब्लू’ एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है.  शाओमी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को अपने ‘वेक द लेक’ कैंपेन के तहत लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा है, इस स्मार्टफोन के हर यूनिट के सेल होने पर कुछ पैसा स्वच्छ भारत अभियान के सपोर्ट में दिया जाएगा. ताकी जलाशयों को दूषित होने से बचाया जा सके’

इस स्मार्टफोन की बिक्री आज 12 बजे से होगी. इस न सिर्फ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा, बल्कि फ्लिपकार्ट, Mi होम और कंपनी के पार्टनर रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा. इसकी कीमत 12,999 रुपये है. हालांकि कलर के अलावा हार्डवेयर में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं. स्पेसिफिकेशन्स वैसे ही हैं जैसे पुराने Redmi Note 4 में दिए गए हैं.

Redmi Note 4 ‘लेक ब्लू’ एडिशन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज में मौजूद रहेगा.

Redmi Note 4 के स्पेसिफिकेशन्स

मेटल बॉडी वाले Redmi Note4 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. साथ ही इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. फोन में 625 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. डुअल सिम वाला नोट4 MIUI 8 बेस्ड एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करेगा.

स्पीकर की बदली जगह

फोन Redmi Note4 की मोटाई 8.4mm है जबकी Note3 की 8.54mm थी. Note 4 में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए स्पीकर को बॉटम में प्लेस किया गया है. फोन की बैटरी 4100 mAh की है और ज्यादा देर तक साथ देने के लिए नई टेक्नोलॉजी के साथ डेवेलप की गई है.

 कैसा है फोन का कैमरा

अगर कैमरे की बात की जाए तो Note4 के रियर में CMOS सेंसर वाला 13 मेगापिक्सल और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. रियर कैमरा f/2.0 अपर्चर, 77 डिग्री वाइड एंगल लेंस और डुअल टोन LED फ्लैश के साथ आएगा वहीं फ्रंट कैमरा 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा.

कनेक्टिवि‍टी फीचर्स

क्नेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, wi-fi, Bluetooth, GPS,Micro-USB दिया गया है. फोन सभी डिवाइस से क्नेक्ट हो जाने वाला रिमोट सेंसर फीचर से लैस है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here