जसप्रीत बुमराह ने की ऐसी शानदार गेंदबाजी, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

0
40

Srilanka के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर सबसे ज्यादा किसी गेंदबाज ने प्रदर्शन किया तो वो हैं जसप्रीत बुमराह। जसप्रीत ने इस सीरीज में कुल 15 विकेट लिए।

बुमराह की यॉर्कर और स्लो गेंदें लंकाई बल्लेबाजों को पूरी सीरीज में चकमा देती रहीं। बुमराह को उनके खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया।  बुमराह ने रविवार को समाप्त हुई पांच वनडे मैचों की सीरीज में 11.26 के औसत से 169 रन देकर पांच विकेट लिए। इसमें तीसरे वनडे में 27 रन देकर पांच विकेट लेना शामिल है।

यह वनडे करियर में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था। बुमराह ने अपने इस प्रदर्शन के दम पर श्री लंका के खिलाफ किसी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे कामयाब गेंदबाज होने के खिताब भी अपने नाम कर लिया।  बुमराह ने इंग्लैंड के क्रिस वोक्स को पीछे छोड़ दिया। इंग्लिश गेंदबाज के नाम श्री लंका के खिलाफ किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में 14 विकेट लेने का रिकॉर्ड था। 

 कोलंबो में खेले गए सीरीज के आखिरी वनडे मैच में बुमराह ने 45 रन देकर दो विकेट लिए। इतना ही नहीं भारत और श्री लंका के बीच किसी द्विपक्षीय सीरीज में भी वह सबसे कामयाब बोलर बन गए। बुमराह ने श्री लंका के मिस्ट्री स्पिनर रहे अजंता मेंडिस को पीछे छोड़ दिया। मेंडिस के नाम 13 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज था। दाएं हाथ के मेंडिस ने 2008 में भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 13 विकेट लिए थे। 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here