बकरीद के मौके पर पाकिस्तान में एक राजनेता पर हुआ जानलेवा हमला

0
73

पाकिस्तान की पार्टी एमक्यूएम के वरिष्ठ नेता ख्वाजा इजहार उल हसन पर शनिवार को कराची शहर में उनकी हत्या का प्रयास किया गया. मीडिया रिपोर्टे के मुताबिक वो सुरक्षित हैं. लेकिन घटना में दो लोगों की मौत हो गई जिसमें एक बच्चा भी शामिल था और कुछ लोग घायल भी हुए.

बता दें कि हसन सिंध में विधानसभा के विपक्षी नेता हैं. जब वे मस्जिद से ईद-उल-अजहर की नमाज के बाद घर जा रहे थे तभी मोटरसाइकिल पर सवार पुलिस की वर्दी पहने हमलावरों ने दक्षिणी बफर जोन क्षेत्र में हसन की गाड़ी पर हमला किया. हालांकि इस घटना के दौरान हसन घायल नहीं हुए, एक हमलावर मुत्ताहिदा कौमी आंदोलन-पाकिस्तान के गार्ड (एमक्यूएम-पी) की जवाबी फायरिंग में मारा गया.

पुलिस ने बताया कि विधायक हसन जब मस्जिद से घर के लिए निकले तभी तीन मोटर साइकिलों पर सवार बंदूकधारी हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया था.

एमक्यूएम-पी नेता फैसल सब्ज़वरी ने ट्वीट किया कि कुल तीन हमलावर पुलिस की वर्दी में बंदूक लिए थे एमक्यूएम-पी गार्ड के साथ मुठभेड़ के दौरान एक घायल हो गया जबकि एक हमलावर की मौत हो गई थी. मुठभेड़ के समय एक बच्चा भी आपसी फायरिंग में मारा गया. 

 Follow
Faisal Subzwari @faisalsubzwari

Assassination attempt on @IzharulHassan in BufferZone,he escaped,no info about other casualties,apparently terrorists were in Police Uniform

 पुलिस ने कहा कि फायरिंग में एक बंदूकधारी हमलावर मारा गया जबकि दूसरा घायल होने के बावजूद भागने में कामयाब हुआ. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उनके पास से 9 मिमी की पिस्तौल और मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है.

 Follow
Sohail Anwar Siyal @siyal_anwar

Strongly condemn the attack on @IzharulHassan 
Ordered AIG Karachi for immediate enquiry on this.

इंटिरीयर मंत्री सोहेल अनवर सियल ने कहा कि हसन से मिलकर मैंने खुद मामले पर बातचीत की है उनको पूरी सुरक्षा दी गई थी. हालांकि कीएमक्यूएम पाकिस्तान की चौथी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के साथ ही उर्दू बोलने वाली आबादी का प्रतिनिधित्व करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here