रिलेशनशिप में इस तरह की सलाह पर न दें ध्यान, नहीं तो टूट सकते हैं रिश्ते

0
61

जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो आप अपने प्यार को और प्रगाढ़ करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। ऐसे में आप अपने करीबी लोगों से कई मामलों में सलाह लेने से भी नहीं चूकते। लेकिन क्या हर बार आपको सही सलाह मिलती है। कई बार लोगों की सलाह आपके रिश्तों पर बुरा असर डाल सकती है। ऐसा इसलिए नहीं कि जो कोई भी आपको सलाह दे रहा है वो आपका बुरा चाहता होगा। बल्कि इसलिए कि हो सकता है कि उसके अनुभव रिलेशनशिप को लेकर ठीक नहीं रहे हों या फिर वह आपको अपने व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर सलाह दे रहा हो। ऐसे में उसकी सारी एडवाइस सही होगी, ऐसा भी संभव नहीं है। ऐसे में आपको पहचानना जरूरी है कि कौन सी सलाह आपके लिए सही है और कौन सी सलाह आपको इग्नोर कर देनी चाहिए। आज हम इसी बारे में आपको बताने जा रहे हैं –

रिलेशनशिप में रूल्स- रिलेशनशिप प्यार और एक दूसरे का ख्याल रखने वाली चीज है कोई कंपीटिशन नहीं है, जहां पर किसी भी तरह के रूल्स बनाएं जाएं। अगर कोई आपको यह सलाह देता है कि रिलेशनशिप में आप अपने पार्टनर से अपने रूल्स फॉलो करवाएं तो आप इसे बिल्कुल इग्नोर कर दें।

ब्रेकअप के बाद नए पार्टनर की तलाश – अक्सर ब्रेकअप के बाद लोग दूसरे पार्टनर को ढूंढने की सलाह देते हैं। जबकि ब्रेकअप के बाद आपको थोड़े मानसिक आराम की जरूरत होती है। ऐसे में आपको उन लोगों के साथ ज्यादा समय बिताना चाहिए जिन्हें आप प्यार करते हैं।

शादी के लिए जोर देना – रिलेशनशिप के दौरान सबसे ज्यादा सलाह इसी को लेकर दी जाती है। अपने पार्टनर पर शादी करने के लिए कभी दबाव न बनाएं। इस तरह की किसी भी सलाह को सीरियसली बिल्कुल न लें। यह आपके रिश्तों को खराब करने का काम कर सकती है। अगर हो सके तो ऐसी सलाह देने वाले लोगों से दूर ही रहें।

प्रपोजल को हां बोलने में देरी करना – कुछ लोगों की सलाह होती है कि अगर कोई लड़का आपको प्रपोज करता है तो उसे लंबे समय बाद हां बोलो। यह तरीका भी बिल्कुल गलत है। अगर आप उसे पसंद करती हैं तो आपको उसे तुरंत यह बात बता देनी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here