बिहार में दिखा पुलिस का अमानवीय चेहरा, लावारिस लाश को नदी में फेंका

0
53

बिहार पुलिस अपने कारनामों को लेकर काफी बदनाम रहती है. इसी बीच बिहार पुलिस का एक अमानवीय चेहरा फिर सामने आया है. जहां बिहार पुलिस के सिपाही ने लावारिस लाश का अंतिम संस्कार करने की बजाय उसे नदी में फेंक दिया. सिपाही अवधेश मिश्रा ने यह सब महज 1500 रुपये बचाने के लिए किया.

यह शर्मनाक घटना बिहार के दरभंगा की है. जहां गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर GRP के सिपाही अवधेश मिश्रा को एक लावारिश लाश मिली. पुलिस नियमावली के अनुसार अगर रेलवे स्टेशन पर कोई लावारिस लाश मिलती है तो उसके अंतिम संस्कार के लिए रेलवे की तरफ से 1500 सौ रुपये दिए जाते हैं.

मगर यहां इस 1500 रुपये से अपनी जेब को गरम करने के लिए जीआरपी के सिपाही ने लाश का अंतिम संस्कार करने की बजाय उसे नदी में फेंक दिया. इस घिनौने काम में इस सिपाही की मदद एक एंबुलेंस के ड्राइवर ने भी की. जिसकी एंबुलेंस में लादकर लाश को बागमती नदी तक लाया गया था.

बिहार पुलिस के इस अमानवीय हरकत की जानकारी किसी को नहीं मिल पाती अगर वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने मोबाइल कैमरे पर रिकॉर्ड ना किया होता. पूरी घटना को कैमरे पर रिकॉर्ड करने के बाद उस व्यक्ति ने पुलिस वाले से सवाल किया कि आखिर उसने लाश को नदी में क्यों फेंक दी. जिसके जवाब में पुलिसवाले ने कहा कि लावारिस लाशथी. सड़ चुकी थी, इसी वजह से उसने नदी में फेंक दी और फिर वहां से चलता बना.

इसके बाद उस व्यक्ति ने मोबाइल कैमरे से बनाई इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो के अपलोड होने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया और इस पर लोगों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की. हजारों लोगों ने इस वीडियो को न केवल शेयर किया बल्कि पुलिस विभाग के खिलाफ कमेंट भी किया.

वीडियो के वायरल होने के बाद इसकी जानकारी रेलवे के एसपी को भी मिलेगी जिन्होंने तुरंत इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए. जांच में प्रथम दृश्य इस पूरी घटना को सही पाया गया जिसके बाद आरोपी पुलिस वाले अवधेश मिश्रा को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया. मगर इस घटना के बाद एक बार फिर से बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा दुनिया के सामने आ गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here