GDP आंकड़ों पर कांग्रेस हमलावर, कहा- मंत्रिमंडल में बदलाव से रिजल्ट नहीं बदल जाएगा

0
69

इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में गिरावट के आंकड़ों को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर होता दिख रहा है. कांग्रेस ने कहा है कि इस सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था तबाह हो गई. आनंद शर्मा ने तंज कसते हुए कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल से नतीजे नहीं बदल जाएंगे.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा- कैबिनेट में बदलाव करने से नतीजे बदलने नहीं लगेंगे. आखिरकार प्रधानमंत्री और उनका ऑफिस सरकार चलाते हैं. प्रधानमंत्री ने सरकार के कैबिनेट स्वरूप को खत्म कर दिया है.

जीडीपी के आंकड़ों पर क्या कहा?

आनंद शर्मा ने जीडीपी के आंकड़ों को लेकर सरकार पर हमला बोला और कहा कि एक तरफ जीडीपी तेजी से गिर रही है वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री अपनी प्रशंसा कर रहे हैं. ये सरकार का चौथा साल है. एक अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह थे और एक मोदी जी हैं जो प्रचार मंत्री हैं.

‘अर्थव्यवस्था गर्त में’

आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था की हालत खराब हो गई है. लोगों के रोजगार छिन रहे हैं. रोजगार के नए अवसर सृजित नहीं हो रहे हैं. कई लोगों की नियुक्तियां अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए की गईं लेकिन कोई सुधार नहीं आ रहा.

सरकार के लिए जीडीपी के आंकड़े झटका देने वाले

गौरतलब है कि गुरुवार को आए जीडीपी के आंकड़े सरकार के लिए काफी बुरी खबर लेकर आए हैं. इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी 5.7 रहा. जबकि इसी तिमाही में पिछले वर्ष ये 7.9 था. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने इसे नोटबंदी और जीएसटी समेत मोदी सरकार के फैसलों का नतीजा बताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here