स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च होंगे नए iPhone, 10वीं सालगिरह पर कंपनी पेश करेगी नए प्रोडक्ट्स

0
36

12 सितंबर को ऐपल साल का सबसे बड़ा इवेंट आयोजित करने की तैयारी में है. इस इवेंट पर दुनिया भर की नजरें टिकी होती हैं खासकर स्मार्टफोन और आईफोन की शौकीनों की. टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल ने 12 सितंबर के इस इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं. इस इवेंट में तीन आईफोन के लॉन्च होने की उम्मीद है.  इनमें iPhone 7s, iPhone 7s Plus  और iPhone 8 शामिल होंगे.

यह पहला इवेंट होगा जो स्टीव जॉब्स थियेटर में आयोजित किया जाएगा. यह थियेयर ऐपल के नए हेडक्वॉर्टर ऐपल पार्क कैंपस में है जो अमेरिका के कैलिफॉर्निया, कूपर्टिनो में स्थित है. इस कैंपस देखने में स्पेसशिप की तरह लगता है और यह काफी भव्य है. 

यह इवेंट कई मामलों में अहम होगा क्योंकि iPhone की 10वीं सालगिरह पर नए iPhone लॉन्च होंगे और इसके लिए ऐपल फाउंडर स्टीव जॉब्स की याद में बनाए गए थियेटर को चुना गया है. गौरतलब है कि ऐपल का नया कैंपस जिसे स्पेसशिप कैंपस भी कहा जाता है स्टीव जॉब्स के आखिरी सपनों में से एक था. उन्होंने इस कैंपस का सपना देखा था जो उनके रहते पूरा नहीं हुआ.

12 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात के 10.30 बजे से यह इवेंट शुरू होगा. इस दौरान आप आज तक की वेबसाइट पर लाइव कवरेज देख पढ़ सकेंगे. स्टीव जॉब्स थियेटर में 1,000 लोगों के बैठने की जगह है.

इस बार क्या होगा खास

इस बार iPhone में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि दूसरी कंपनियों के लिए OLED स्क्रीन पुरानी हो गई है, लेकिन पहली बार ऐप इस स्क्रीन के साथ iPhone उतार सकता है. दूसरा सबसे बदलाव ये हो सकता है कि फोन के पीछे फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा जबकि फ्रंट में फेशियल रिकॉग्निश फीचर दिया जा सकता है.

हालांकि  iPhone 7s और iPhone 7s Plus में बड़े बदलाव की उम्मीद तो नहीं की जा सकती है, क्योंकि ये ट्रेडिशन के मुताबिक iPhone 7 के अपग्रेड के तौर पर आएंगे. लेकिन iPhone 8 में कई बड़े बदलाव मिलेंगे जिनमें बेजल लेस डिस्प्ले, बायोमैट्रिक स्कैनर, वायरलेस चार्जिंग और ओलेड डिस्प्ले शामिल हैं.

इस इवेंट के दौरान कंपनी अपने ऑग्मेंटेड रियलिटी से जुड़े प्रोजेक्ट के बारे में ऐलान कर सकता है. साथ ही नए आईफोन में AR  और VR के सपोर्ट भी दिया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here